हमारे बारे में जाने


हम बहुआयामी वेबपोर्टल लेक्सपेरेडाइज डॉट कॉम के सहयोगी हिन्दी पोर्टल के रूप में अपने आपको प्रस्तुत करते है।
भारत ने भारतीय दर्शन, चिंतन एवं संस्कृति सभ्यता को समाविष्ट करते हुए सकारात्मक समाचारों को प्रस्तुत करने का प्रयास है, प्रेसनोट डॉट इन। हमारे इस न्यूजपोर्टल पर आपको मिलती है राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक खबरें, देश विदेश विशेष कर राजस्थान - मेवाड की ताजातरीन खबरों के साथ-साथ हम करवाते है आपको खास अनछूए पहलुओं के बारे में रोचक जानकारी, जिन्हें शायद पहली बार किसी पोर्टल ने प्रस्तुत करने का प्रयास किया है।

यह वेबसाइट कुछ जाने माने पत्रकारों का समिमलित प्रयास है उन लोगों को सर्मपित है जिन्होंने पत्रकारिता को नये आयाम दियें । वर्तमान में कई जानेमाने पत्रकार लेखक एवं संवाददाता इस पोर्टल से जुडें है एवं निरंतर नयी एवं प्रभावी खबरें देश की जनता तक पहुचानें मे ंप्रयासरत हैं।
हमारे पास है हमारे अपने सृजनकर्ता, लेखक एवं पत्रकारों की टीम जो इस पोर्टल को सतत् नए आयाम देने के लिए कृत संकल्पित है। लेक्सपेरेडाइज डॉट कॉम के सहयोगी हिन्दी पोर्टल होने के कारण उस पर उपलब्ध असंख्य वॉलपेपर, गैलरी, बॉलीवुड न्यूज, अंग्रेजी में समाचार, शख्सियत एवं गैलरी भी आपको साइट पर उपलब्ध मिलेगी। इसके अतिरिक्त हिन्दी में पृथक से फोटो गैलरी भी उपलब्ध कराई जा रही है।

सामाजिक सरोकार आज की महत्ती आवश्यकता है। बहुआयामी व्यक्तित्व के साथ-साथ ज्योतिर्विद, चिकित्सक, वास्तुविद से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ-साथ प्रमुख क्रेडर्स, विभिन्न उत्पादों एवं निर्माताओं की जानकारी भी हमारी साईट पर मौजूद मिलेगी।

राजस्थान की मिट्टी की एक अलग महक है। यहां हर सात किलोमीटर के अंतराल से खान-पान, वेशभूषा, रहन सहन, रीति रिवाज में बदलाव स्पष्टतः प्रतीत होता है। प्रताप और मीरा की इस धरा के विभिन्न जिलों से संबंधित समाचारों की महक इस वेबसाइट पर उपलब्ध मिलेगी।

युवा न सिर्फ देश की आत्मा है वरन भविष्य है, उसके उज्जवल भविष्य के उद्देश्य से उच्च शिक्षण से संबंधित जानकारी प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगी परिक्षाओं की जानकारी के साथ-साथ विश्वविद्यालयों, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं राजस्थान डाईट जो कि विभिन्न जिलों पर मिडिल बोर्ड की परिक्षाएं आयोजित कराती है परिक्षा परिणाम भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध मिलेंगे। स्वस्थ मनोरंजन के लिए मिलेंगे चुटकूले, किस्से कहानियां एवं अन्य बहुपयोगी जानकारी। साहित्य संवर्द्वन, सृजनधमियोंद्व तूलिकाकारों आदि को मंच उपलब्ध कराना हमारी प्रतिबद्वता है। प्रदेश की एक मात्र हिन्दी साहित्यिक पत्रिका मधुमति के हर अंक पाठकों को जस के तस इस पोर्टल पर उपलब्ध कराए जा रहे है।

अधिक जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है।


संपादक मुनेश अरोड़ा
प्रेसनोट डाट इन
47, उत्तरी सुंदरवास
उदयपुर राजस्थान
313003
हमें ई मेंल करें editor@pressnote.in

Editor : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk@royalharbinger.com For any content related issue or query email us at editor@royalharbinger.com, CopyRight © All Right Reserved. Royal Harbinger